spot_img
Homeप्राधिकरण समाचारनोएडाशेयर बाजार में निवेश कराने का झांसा देकर इंजीनियर से 13 लाख...

शेयर बाजार में निवेश कराने का झांसा देकर इंजीनियर से 13 लाख ठगे

नोएडा, 11 अगस्त साइबर अपराधी ने सेक्टर-134 की सोसाइटी निवासी इंजीनियर को शेयर बाजार में निवेश कराने का झांसा देकर 13 लाख रुपये हड़प लिए। पीड़ित ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सेक्टर-134 स्थित जेपी क्लासिक सोसाइटी निवासी राजेंद्र सोनी ने थाने में शिकायत दी कि वह कुछ दिन पहले एक व्यक्ति के संपर्क में आए।

उसने उनको शेयर बाजार में निवेश कर लाखों रुपये कमाने की बात कही। इसके बाद उसने शेयर बाजार में निवेश कराने का दावा करने वाली दो कंपनियों क्रिस्टल इंटरप्राइजेज और कुमार इंटर प्राइजेज से बात कराई। इन कंपनियों ने उनको शेयर बाजार में निवेश के लिए ट्रेडिंग अकांउट बनाकर दिया। इसके साथ ही एक मोबाइल ऐप डाउनलोड कराया। इसके बाद उन्होंने लगातार कई कंपनियों के लाखों रुपये के शेयर खरीदे और उनको कुछ फायदा भी हुआ।

जब वह अपने निवेश के रुपये वापस लेने की कोशिश करने लगे तो उनके ट्रेडिंग अकांउट को ब्लॉक कर दिया गया।आरोपी ने उनसे करीब 13 लाख रुपये हड़प लिए। थाना प्रभारी रीता यादव ने बताया कि केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

शेयर बाजार
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र