spot_img
Homeप्राधिकरण समाचारनोएडाNoida के GIP Mall में ED ने मनोरंजन कंपनी की 290 करोड़...

Noida के GIP Mall में ED ने मनोरंजन कंपनी की 290 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की

Money Laundering: ED ने मनोरंजन कंपनी की 290 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की

Noida:- प्राधिकरण निदेशालय ने गुरुवार को कहा कि उसने अवैध कर चोरी की पहचान की है Noida के प्रसिद्ध GIP Mall सेंटर समेत अन्य स्थानों पर डायवर्जन प्रशासन देने की जांच की जा रही है। एक संस्था के 290 करोड़ रुपये से ज्यादा के संसाधन जब्त कर लिए गए हैं।

संगठन ने स्पष्टीकरण में कहा कि इसके लिए ग्लोबल डायवर्जन रिस्ट्रिक्टेड ऑर्गेनाइजेशन को दोषी ठहराया गया हैगुरुग्राम के एरिया 29 और 52-एन में दुकानों/अन्य जगह के वितरण का वादा करके लगभग 1,500। वित्तीय समर्थकों से 400 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए हैं। विश्वव्यापी मनोरंजन प्रतिबंधित,यह वर्ल्डवाइड डायवर्जन एंड एंटरटेनमेंट लिमिटेड (IRAL) की होल्डिंग संस्था है।

GIP Mall में ED का छापा

हालांकि, उक्त इकाई परियोजना को पूरा करने में विफल रही और समय-सीमा खत्म हो गई। उसने आरोप लगाया कि निवेशकों को मासिक सुनिश्चित रिटर्न (लाभ) का भुगतान नहीं किया गया। बयान में कहा गया कि कंपनी ने निवेशकों के पैसे हड़प लिए और संबंधित व्यक्तियों/संस्थाओं केपास धन को जमा कर दिया जिसका इस्तेमाल निजी लाभ के लिए किया गया।

GIP Mall में ED का छापा
GIP Mall में ED का छापा

ग्लोबल एंटरटेनमेंट लिमिटेड की 291.18 करोड़ रुपये की संपत्ति एक्स्ट्राऑर्डिनरी डायवर्जन सिटी लिमिटेड में स्थानांतरित की गईइंडिया स्पॉट शॉपिंग सेंटर (जीआईपी) नोएडा में 3,93,737.28 वर्ग फुट बिना बिकी व्यावसायिक जगह है।इसके अलावा, एक्सपीरियंस आइलैंड लिमिटेड, रोहिणी के लिए 45,966 वर्ग फुट की व्यावसायिक संपत्ति।

जयपुर की दौलतपुर नगर तहसील में ग्लोबल एंटरटेनमेंट एंड फाउंडेशन लिमिटेड का प्लॉट और संपत्ति।नाम पर भूमि के 218 खंडों पर लगान की स्वतंत्रता को अस्थायी रूप से जोड़ दिया गया है। यह आदेश 28 मई को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत जारी किया गया।

Visit Our Social Media Pages:-

YouTube:@noidasamachar
Facebook:@noidasamachar
Twitter:@noidasamachar

ये भी पढ़े:- कार Parking करने वालों को दी जा रही Bus और Truck की पार्किंग पर्चियां

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र