spot_img
Homeप्राधिकरण समाचारनोएडाNoida Authority द्वारा भू-माफिया के कब्जे से 7 करोड़ रुपए की ज़मीन...

Noida Authority द्वारा भू-माफिया के कब्जे से 7 करोड़ रुपए की ज़मीन मुक्त कराई गई

Noida Authority ने की भू-माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

Noida Authority ने लोकसभा चुनाव के बाद एक बार फिर भू-माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 1500 वर्ग मीटर जमीन को बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण मुक्त करावा है। अतिक्रमण मुक्त कराई गई जमीन की कीमत 7 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

इस कारवाई का कुछ लोगों ने विरोध भी किया लेकिन पुलिस बल को देखकर वह भाग निकले।आपको बता दे कि Noida Authority प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने Noida Authority के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाए। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा किया गया है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए।

Land worth Rs 7 crore freed from possession of land mafia
Land worth Rs 7 crore freed from possession of land mafia

उक्त निर्देशों के क्रम में Noida Authority की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ वर्क सर्किल-9 एवं भूलेख विभाग की टीम द्वारा ग्राम-गुलावली के खसरा संख्या 581 पर पुलिस बल के साथ प्रभावी कार्यवाही करते हुए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही संपादित की गयी।अतिक्रमणकर्ता द्वारा Noida Authority की उक्त भूमि पर गार्टर पटिया डालकर मकान बनाया गया था। यहां पर कुछ लोग परिवार के साथ रह भी रहे थे।

इस जमीन को खाली करने के लिए वर्क सर्किल-9 के द्वारा पूर्व में नोटिस भी भेजा गया था। इसके बावजूद इस जमीन को भू-माफियाओं ने खाली नहीं किया। इस पर  द्वारा भारी पुलिस बल के साथ बुलडोजर चलाकर उक्त मकान को ध्वस्त किया गया।प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि कब्जा मुक्त करायी गई उक्त भूमि औद्योगिक सेक्टर-164 व 161 के मध्य 30 मीटर चौड़े मार्ग के संरेखन में आ रही है।

Noida Authority
Noida Authority

जिसके अतिक्रमित होने के कारण उक्त सड़क का निर्माण कार्य बाधित था। इस भूमि का क्षेत्रफल लगभग 1500 वर्ग मीटर है, जिसकी बाजार लागत लगभग 7 करोड़ रुपए आंकी गई है। नोएडा प्राधिकरण की इस कार्रवाई से भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।

Noida Authority के अधिकारियों ने बताया कि कब्जा मुक्त कराई गई यह जमीन सेक्टर-164 के औद्योगिक भूखंडो को जोडने वाली अति महत्वपूर्ण सड़क है।

YouTube:@noidasamachar

Facebook:@noidasamachar

Twitter:@noidasamachar

ये भी पढ़ें:Noida Authority द्वारा भू-माफिया के कब्जे से 7 करोड़ रुपए की ज़मीन मुक्त कराई गई

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र