spot_img
Homeकमिश्नरेट समाचारग्रेटर नोएडा ज़ोनRWA की illegal extortion और तानाशाही के खिलाफ डेल्टा 2 सामान्य सभा की...

RWA की illegal extortion और तानाशाही के खिलाफ डेल्टा 2 सामान्य सभा की बैठक का आयोजन

RWA में सुरक्षा व्यवस्था राम भरोसे,अवैध उगाही में लगे पूर्व अध्यक्ष : आलोक नागर

Noida: RWA की तानाशाही के खिलाफ सेक्टर डेल्टा 2 की सामान्य सभा की बैठक क्षेत्र के सार्वजनिक स्थल पर आयोजित की गई जिसका संचालन भीम सिंह सिसौदिया एवं निर्देशन आलोक नागर ने किया और इस मौके पर क्षेत्र की समस्याओं को लेकर बातचीत की गई ।

क्षेत्रवासी आलोक नागर एवं क्षेत्रवासी रिंकू भाटी ने बताया कि इसके बावजूद वर्तमान विवादित पूर्व RWA अध्यक्ष अजब सिंह भाटी निरंकुशता दिखाते हुए RWA की सीट पर बैठे हुए हैं और क्षेत्र में लगातार अवैध रूप से ब्लैकमेलिंग कर रहे हैं। वेतन और क्षेत्र के उपभोग की जानकारी न देकर भी इसी तरह नकदी हड़पी जा रही है। जिसके कारण क्षेत्र के निवासियों को सबसे बुरा दौर झेलना पड़ रहा है, जिसके कारण क्षेत्र की सुरक्षा पूरी तरह से चरमरा गई है। आगे बताया कि विकास के नाम पर क्षेत्र पिछड़ता जा रहा है, हर ब्लॉक में हर सड़क पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है ।

क्षेत्र के पार्कों में झूले व्यायाम केंद्र खराब स्थिति में हैं और प्रत्येक सड़क पर खोए हुए कुत्तों और बेघर प्राणियों का डर है। इस नियमित सभा में कई महत्वपूर्ण लक्ष्य पारित किये गये। उदाहरण के लिए,क्षेत्र में कोई RWA अध्यक्ष, महासचिव नहीं है ।

नोएडा सेक्टर डेल्टा 2 की आमसभा बैठक
नोएडा सेक्टर डेल्टा 2 की आमसभा बैठक

यदि कोई नाम का उपयोग करता है तो यह फर्जी है, यह क्षेत्र के लिए संतोषजनक नहीं है, क्षेत्र के अंदर आरडब्ल्यूए कोई भी संग्रह नहीं करेगी और न ही कोई क्षेत्रवासी RWA जीतेगा। जब तक क्षेत्र के अंदर एक और आरडब्ल्यूए समूह का गठन या निपटान नहीं हो जाता, तब तक वर्गीकरण न करें और प्रत्येक ब्लॉक से 5 व्यक्तियों के साथ एक ट्रस्टी बोर्ड बनाया जाएगा जो क्षेत्र की सुरक्षा और विकास की देखभाल करेगा। जब तक आरडब्ल्यूए का निपटारा नहीं हो जाता तब तक काम करेंगेमौके पर क्षेत्राधिकारी कर्नल अनुज श्रीवास्तव ने कहा कि क्षेत्र की स्थिति भयावह से लेकर अफसोसजनक होती जा रही है।

सुरक्षा की दृष्टि से इस क्षेत्र में कोई RWA काम नहीं कर रही है और इसलिए एक पैनल बनाया जाना चाहिए, जिस पर नियमित सभा की आवाज उठाई जाएगी। प्रस्ताव को वोट द्वारा पारित किया गया और प्रत्येक ब्लॉक से पांच व्यक्तियों को पैनल के अंदर लेने पर सहमति व्यक्त की गई जो काम करेंगे और यह बोर्ड तब तक काम करेगा जब तक कि RWA का निपटारा नहीं हो जाता और निष्पक्ष दौड़ आयोजित नहीं हो जाती। जिससे क्षेत्र की उन्नति में मदद मिलेगी और क्षेत्र सर्वोत्कृष्ट क्षेत्र बनेगा।

RWA कि अवैध उगाही  तानाशाही के खिलाफ डेल्टा 2 की आमसभा बैठक
RWA कि अवैध उगाही  तानाशाही के खिलाफ डेल्टा 2 की सामान्य सभा बैठक

इसे धरातल पर उतारने का प्रयास किया जायेगा। इस अवसर पर क्षेत्र के सभी निवासियों ने अपने-अपने विचार एवं समस्याएँ बताईं। इस मौके पर सतपाल नागर, इलम सिंह नागर, अनिल भाटी, राज सिंह मावी, डीजीसी चरणजीत नागर, तिलक भाटी, डॉ. सुरेंद्र भाटी, बिन्नू वर्कर फॉर हायर, चौधरी दलवीर सिंह, शैलेन्द्र श्रीवास्तव, वेदपाल चौधरी, प्रमोद शर्मा, महेंद्र उपाध्याय , राजेश जी, रिंकू भाटी, बॉबी भाटी ।

रविंदरभाटी, शैलेश भाटी, सीपी यादव, अनिल भाटी, मुकेश सोलंकी, वीरेंद्र शर्मा, महेंद्र बडी, महेश नागर, मोहित बैसोया, अशोक तिवारी, जयवीर भाटी, टीके झा, सुवीर जी, बीपी नागर, सुशील नागर, शशि, अविनाश गोयल, जितेंद्र बंसल, ऋषि यादव, एके मिश्रा, मुकेश सारस्वत, गौरव सैनी, राकेश शर्मा, अमर सिंह भाटी, सुबोध नागर, बीएन पाराशर, मोहित, वर्मा जी, गौरव सैनी, प्रणव जी, कपिल भारद्वाज, डॉ. सतीश सैनी सहित अनेक संख्या में लोग मौजूद रहे। क्षेत्र के रहने वाले उपलब्ध थे ।

Visit Our Social Media Page:-YouTube: @noidasamachar

ये भी पढ़ें:-लगभग 8500kg counterfeit tobacco को Gautambuddh nagar क्षेत्र पुलिस ने किया जब्त


RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र