spot_img
Homeनोएडा कॉप्सNOIDA का Chartered accountant 168 करोड़ की फर्जी बैंक गारंटी के जरिये...

NOIDA का Chartered accountant 168 करोड़ की फर्जी बैंक गारंटी के जरिये FRAUD करने के आरोप में गिरफ्तार

 निजी कंपनियों से धोखाधड़ी करने के आरोप में Chartered accountant को किया गिरफ्तार

Noida: बेंगलुरु पुलिस ने 168 करोड़ रुपये की फर्जी ई-बैंक गारंटी के जरिए 11 निजी कंपनियों से धोखाधड़ी करने के आरोप में एक Chartered accountant को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Chartered accountant
निजी कंपनियों से धोखाधड़ी करने के आरोप में Chartered accountant को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि नोएडा निवासी आशीष रॉय उर्फ आशीष सक्सेना (45) को कुवैत से लौटने के बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आव्रजन अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया। आशीष के खिलाफ बेंगलुरु पुलिस ने फरवरी में लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।

पुलिस के मुताबिक, यह मामला तब सामने आया जब इन कंपनियों द्वारा जमा की गई ई-बैंक गारंटी फर्जी पाए जाने के बाद नेशनल ई-गवर्नेंस सर्विसेज लिमिटेड के एक अधिकारी ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।

Chartered accountant
Chartered accountant के कब्जे से लैपटॉप, मोबाइल फोन बरामद

जांच में सामने आया कि आरोपी ने अपने पेशेवर संबंधों का इस्तेमाल कर ई-बैंक गारंटी प्रमाणपत्र मुहैयाकरने के बहाने इन निजी कंपनियों के Chartered accountant तथा वित्तीय सलाहकारों से संपर्क किया और कमीशन के रूप में पांच करोड़ रुपये प्राप्त किए।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वह अपने सहयोगी की मदद से कथित तौर पर कुवैत से काम कर रहा था। उसके सहयोगी का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

उन्होंने बताया कि 11 निजी कंपनियों में से नौ बेंगलुरु से बाहर की हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी के कब्जे से दो लैपटॉप, छह मोबाइल फोन और विभिन्न बैंक खातों की 10 चेक बुक बरामद की गई हैं।

ये भी पढ़ें:- Insurance Company से धोखाधड़ी करने का मामला आया सामने

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र