spot_img
Homeप्राधिकरण समाचारग्रेटर नोएडाग्रेटर नोएडा प्राधिकरण छह फीसदी भूखंडों की पात्रता करने को अब साकीपुर...

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण छह फीसदी भूखंडों की पात्रता करने को अब साकीपुर व सैनी में लगेगा शिविर

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण को जमीन देने वाले किसानों की छह फीसदी भूखंड प्राप्त करने की पात्रता तय करने के लिए गांवों में षिविर लगवा रहा है। प्राधिकरण ने सिरसा और डाढ़ा के बाद साकीपुर व सैनी में षिविर लगाने का निर्णय लिया है। आगामी 8 फरवरी को साकीपुर में और 9 फरवरी को सैनी में षिविर लगाया जाएगा। साथ ही एसआईटी जांच के बाद सही प्रकरणों में लीज बैक करने के लिए भी कैंप में आवेदन किया जा सकता है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण विकास परियोजनाओं के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहित करता है और उसके एवज में प्राधिकरण की तरफ से कुल अधिग्रहित जमीन का 06 फीसदी हिस्सा विकसित करके किसानों को देता है। इसकी पात्रता तय करने के लिए किसानों को प्राधिकरण आना पड़ता है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार ने किसानों को सुविधा प्रदान करते हुए छह फीसदी भूखंड प्राप्त करने की पात्रता तय करने के लिए गांवों में ही शिविर षिविर लगाने के निर्देश दिए हैं।

प्राधिकरण के ओएसडी हिमांशु वर्मा ने बताया कि भूलेख विभाग की टीम 8 फरवरी को सुबह 11 बजे से साकीपुर में और 9 फरवरी को सैनी में शिविर लगाएगी। इस शिविर में प्राधिकरण के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। पात्रता तय कराने के लिए किसानों को संबंधित कागजात भी साथ लाना होगा। अगर किसी को आपत्ति है तो वह भी इस कैंप में आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। गांवों में ही षिविर लगाने से किसानों को बड़ी सुविधा हो जाएगी। किसानों को प्राधिकरण नहीं आना पड़ेगा। उन्होंने यह भी बताया कि एसआईटी जांच के बाद सही प्रकरणों में लीज बैक करने के लिए भी इस कैंप में आवेदन किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र