spot_img
Homeसंगठन समाचारराजनीतिसपा ने बनाया सेक्टर-128 स्थित राहुल अवाना को उम्मीदवार,गुटबाजी के शिकार हुए...

सपा ने बनाया सेक्टर-128 स्थित राहुल अवाना को उम्मीदवार,गुटबाजी के शिकार हुए डॉ महेंद्र नागर

सपा ने नोएडा के असगरपुर निवासी व किसान नेता राहुल अवाना पर अपना भरोसा जताते हुये बनाया उम्मीदवार

नोएडा। लोकसभा चुनाव का राजनीतिक अखाड़ा सज चुका है। जिसकी वजह से चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने अपने दावे कर रहे हैं। वहीं भाजपा ने वर्तमान सांसद डॉ. महेश शर्मा
को अपना उम्मीदवार बना कर इस सीट को जीतने के रणनीति बनायीं है।

वही इंडिया गठबंधन में यह सीट समाजवादी पार्टी के खाते में आयी है। सपा ने भाजपा प्रत्याशी को चुनौती देने के लिए डॉ महेंद्र नागर को चुनावी मैदान में उतारा था लेकिन पार्टी में गुटबाजी होने के कारण उनका टिकट कट गया।

राहुल अवाना
राहुल अवाना and अखिलेश यादव

अब सपा ने नोएडा के असगरपुर निवासी व किसान नेता राहुल अवाना पर अपना भरोसा जताते हुये उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है।बताया जा रहा है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने युवाओं को चुनाव में उतारने के मूलमंत्र के साथ राहुल पर दांव लगाया है।

वहीं बीएसपी का प्रत्याशी अभी तय होना बाकी है। नोएडा जैसे क्षेत्र के कारण लोकसभा की यह सीट कई मायनों में अहम मानी जाती है।बताते चले कि सपा प्रत्याशी राहुल अवाना मूल रुप से नोएडा के सेक्टर-128 स्थित असगरपुर गांव के रहने वाले है।उनके बाबा ओमप्रकाश अवाना तीन बार प्रधान रह चुके है।वही उनके पिता अजीत अवाना भी प्रधान रहे है।

उन्होंने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ से बीपीएड यानी बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन की पढ़ाई की है। सपा प्रत्याशी राहुल अवाना ने बताया कि वह करीब 14 वर्षों से लगातार राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ जुड़े हुए हैं। वर्ष 2010 में उनके साथ साईकिल चलाई थी तभी से उनके साथ एक लगाव जुड़ गया। वही सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव भी उन्हें अपना दीवाना कहते हैं।

वह पार्टी की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और मजबूती से चुनाव लड़कर जीत हासिल करेंगे व किसानों को उनका हक दिलाएंगे। आपको को बता दे कि सपा प्रत्याशी राहुल अवाना नोएडा क्षेत्र के गुर्जर समाज में मौजूद अवाना गोत्र से आते हैं।गुर्जर बाहुल्य क्षेत्र होने के कारण सपा ने राहुल अवाना पर दांव लगाया है। गुर्जर समाज में भी इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरु हो गई हैं।

 

Read This Also: गौतमबुद्ध नगर से सपा प्रत्याशी बने डॉ महेंद्र नागर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र