spot_img
Homeप्राधिकरण समाचारनोएडामानवता भलाई के कार्य कर रहे Dera Sacha Sauda के अनुयायी

मानवता भलाई के कार्य कर रहे Dera Sacha Sauda के अनुयायी

Dera Sacha Sauda

Noida: संत डॉ. गुरुमीत स्मैश रहीम सिंह इंसान की प्रेरणा से Dera Sacha Sauda की साध संगत आम तौर पर मानव जाति की सरकारी सहायता के लिए आगे रहती है। पूज्य मास्टर जी की पावन प्रेरणा पर चलते हुए Dera Sacha Sauda की साध संगत मानव जाति की सरकारी सहायता के लिए 163 कार्य पूरे कर रही है।

इसी क्रम में गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर भी इसी के तहत 4 मानवता भलाई कार्य किए गए।

पहला वृक्षारोपणपर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से वृक्षारोपण किया गया। यह पहल पर्यावरण को शुद्ध और संतुलित रखने के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है।दूसरा मीठे पानी की छबील गर्मियों में लोगों को ठंडक पहुँचाने और उन्हें तरोताजा रखने के लिए मीठे पानी की छबील का आयोजन किया गया।

तीसरागरीब बच्चों को स्टेशनरी देना और उनका स्कूल में प्रवेश कराकर उनकी आर्थिक सहायता करना (स्माइल ऑन इनोसेंट मुहिम के तहत) – शिक्षा के महत्व को ध्यान में रखते हुए, साध संगत ने गरीब बच्चों को स्टेशनरी वितरित की और उनका स्कूल में प्रवेश कराया। इसके साथ ही, उनकी आर्थिक सहायता भी की गई ताकि वे अपनी शिक्षा जारी रख सकें।चौथा गरीब बच्चों को कपड़े देना आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को कपड़े प्रदान किए गए ताकि वे स्वाभिमान और आत्मसम्मान के साथ जीवन जी सकें।

Dera Sacha Sauda के अनुयायी
Dera Sacha Sauda के अनुयायी

इस प्रकार, डेरे सच्चा सौदा की साध संगत ने मानवता की सेवा के अपने संकल्प को जारी रखते हुए, गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व को मानवता भलाई के कार्यों के माध्यम से मनाया। यह प्रेरणा हमें संत डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां जी से मिलती है, जो हमें सदैव मानवता की सेवा में जुटे रहने की प्रेरणा देते हैं।

Visit Our Social Media Pages:-

YouTube:@noidasamachar
Facebook:@noidasamachar
Twitter:@noidasamachar

Read this also:-Interstate vehicle thieves गिरोह का भंडाफोड़,छह शातिर चोर गिरफ्तार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र