spot_img
Homeप्राधिकरण समाचारनोएडाठगी करने वाले Fake call center का खुलासा

ठगी करने वाले Fake call center का खुलासा

Fake call center

Noida. नोएडा पुलिस ने अमेरिकी निवासियों को ठगने वाले Fake call center का पर्दाफाश किया है और व्यवस्थापक सहित 15 आरोपियों को पकड़ लिया है। इनमें तीन महिलाएं भी शामिल हैं। मौके से 27 वर्कस्टेशन, 16 मोबाइल समेत इलेक्ट्रॉनिक गैजेट बरामद किए गए हैं।

डीसीपी राम बदन सिंह ने बताया कि कोतवाली सेक्टर 58 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर सेक्टर 59 में चल रहे एक कॉल सेंटर को पकड़ा है।पुलिस की टीम ने Fake call center चलाने वाले मास्टरमाइंड मुंबई निवासी निखिल राणा समेत 15 आरोपियों को दबोच लिया है। यह जालसाज अमेरिकी नागरिकों को टारगेट कर उनके कंप्यूटर लैपटॉप पर पॉप अप मैसेज भेजते थे और सिस्टम को हैक कर देते थे। इसके बाद तकनीकी सहायता के नाम पर माइक्रोसॉफ्ट या अन्य बड़ी कंपनियों के नाम पर वसूली करते थे।

Fake call center का पर्दाफाश
Fake call center का पर्दाफाश

अमेरिकी नागरिकों से जालसाज क्रिप्टो करेंसी में रकम लेते थे और बाद में उसे कैश करते थे।पुलिस पूछताछ में मास्टरमाइंड ने बताया कि वह लोग पहले मुंबई में बैठकर विदेशी लोगों को टारगेट किया करते थे और उनसे पैसे ऐंठते थे।अब नोएडा के सेक्टर 59 में Fake call center ओपन करके अमेरिकी लोगों के साथ ठगी किया करते थे।

पकड़े गए आरोपी अमेरिकी लोगों को बैंक खाते सीज करने के नाम पर ठगी का शिकार बनाते थे।

Visit Our Social Media Pagehiss:-

YouTube:@noidasamachar
Facebook:@noidasamachar
Twitter:@noidasamachar

Read this also:-Cab driver से पैसे लूटने के मामले में दरोगा गिरफ्तार

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र