spot_img
Homeप्राधिकरण समाचारनोएडाआगामी 04 जून 2024 को Phool Mandi Phase-2 Noida में प्रातः 8:00...

आगामी 04 जून 2024 को Phool Mandi Phase-2 Noida में प्रातः 8:00 बजे से Counting होगी प्रारंभ।

Votes Counting

Lok sabha chunav-2024 के दृष्टिगत विगत 26 अप्रैल 2024 को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ मतदान संपन्न हो चुका है एवं आगामी 04 जून 2024 को फूल मंडी फेस-2 नोएडा में Counting की जाएगी।

आगामी 04 जून 2024 को होने वाली Counting को दृष्टिगत रखते हुए आज कलेक्ट्रेट सभागार में उप जिला निर्वाचनअधिकारी अतुल कुमार ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के साथ बैठककरते हुए कहा कि मतगणना कार्य को पारदर्शिता, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा अपनी तैयारी की जा रही है। उन्होंने बताया की ईवीएम, डाक मतपत्र एवं ईटीपीबी पत्रों की गणना की जाएगी। Phool Mandi Phase-2  नोएडा में नोएडा, दादरी एवं जेवर विधानसभा की ईवीएम मशीनों में पड़े मतों एवं लोकसभा क्षेत्र की पांचोविधानसभाओं के डाक मत पत्र एवं ईटीपीबी के मतों की गणना की जाएगी, जबकि विधानसभा सिकंदराबाद एवं खुर्जा के ईवीएम में पड़े मतों की गणना नवीन मंडी अनूपशहर रोड बुलंदशहर में बनाए गए Counting स्थल पर होगी।

Noida में प्रातः 8:00 बजे से Counting होगी प्रारंभ
Noida में प्रातः 8:00 बजे से Counting होगी प्रारंभ

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि Counting 04 जून 2024 को सुबह 8:00 बजे से प्रारंभ होगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा नोएडा एवं दादरी में काउंटिंग टेबल की संख्या 14 से बढ़ाकर 21 की गई है तथा विधानसभा जेवर, सिकंदराबाद एवं खुर्जा में काउंटिंग टेबल की संख्या 14 ही रहेगी तथा प्रत्येक विधानसभा में 01 टेबल सहायक रिटर्निग ऑफिसर की लगाई जाएगी। उन्होंने बताया ई.टी.पी.बी. की प्रारंभिक गणना/प्री काउंटिंग हेतु क्यूआर कोड स्कैनर के माध्यम से स्कैनिंग किए जाने हेतु 13 टेबल से बढ़ाकर 18 किया गया है तथा समस्त डाक मतपत्रों की गणना हेतु 10 टेबल लगाई जाएगी।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवार, निर्वाचन अभिकर्ता एवं मतगणना अभिकर्ता द्वारा मतगणना हॉल में मोबाइल फोन अथवा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा। साथ ही बताया कि Counting से 72 घंटे पूर्व जनपद में कंट्रोल रूम 1950 सक्रिय हो जाएगा, जिस पर कॉल करके किसी भी समस्या या शिकायत का निवारण कराया जा सकता है।


जिला निर्वाचन अधिकारी नें राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों को गणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति के विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि स्ट्रांग रूम के खुलने से लेकर काउंटिंग, वीवीपैट पर्चियां की काउंटिंग तथा काउंटिंग के उपरांत ईवीएम व वीवीपैट मशीनों को फूल मंडी से वेयरहाउस में शिफ्ट होने के दौरान आप उपस्थित रहे।


इस महत्वपूर्ण बैठक में सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधिगण, समस्त ए.आर.ओ. तथा संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Visit Our Social Media Pages:-

YouTube:@noidasamachar
Facebook:@noidasamachar
Twitter:@noidasamachar

ये भी पढ़े:- आगामी 04 जून 2024 को फूल मंडी फेस-2 Noida में प्रातः 8:00 बजे से Counting होगी प्रारंभ

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments

ओमवीर सिंह आर्य एडवोकेट राष्ट्रीय अध्यक्ष जन आंदोलन एक सामाजिक संगठन on ग्रामीणों की समस्याओं को लेकर Greater Noida Authority के CEO को लिखा पत्र